Saturday, June 21, 2008

वाह वाह शायरी

ख्वाइश ऐसी रखो की आसमा तक जा सको , दुआ ऐसी करो की खुदा को भी पा सको ।
यूँ तो जीने के लिए पल बोहत काम है , जियो ऐसे की हर पल मे जिंदगी पा सको ।

बेताब तमन्नाओ की कसक रहने दो, मंजिल को पाने की कसक रहने दो ।
आप चाहे रहो नज़रों से दूर , पर मेरी आँखों में अपनी एक झलक रहने दो ।

जो पल पल चलती रहे उसे जिंदगी कहते है , जो हर पल जलती रहे उसे रौशनी कहते है ।
जो पल पल खिलती रहे उसे मोहब्बत केहते है , जो साथ न छोडे उसे दोस्ती कहते है ।


उनकी एक याद बेचैन कर जाती है , हर चीज़ में उनकी सूरत नज़र आती हैं ।
ऐसा हाल किया उन्होंने प्यार में हमारा के , नींद आती है तोह आँखें बुरा मान जाती है ।

दिल
के जज्बातों को कब तक छुपाओगे , कभी न कभी अपनी जुबां से बताओगे ।
एक दिन चला जाऊँगा मैं , और मेरी तस्वीर से I LOVE YOU कहते रह जाओगे ।

ग़ालिब ने अपनी GIRL FRIEND को Date पे बुलाया, वोह देर से आई ,
बोली Sorry M Late ! ,
ग़ालिब बोले : फलक पे सितारों को नींद आ रही है , दूसरी का TIME हो गया और तू अब आ रही है ।

जिसको मैंने दे दी अपनी यह जिंदगी वो सख्स ही मेरा कातिल निकला , वफ़ा में न कोई कमी की , इन वफाओं से न कुछ हासिल निकला , हम तो तूफ़ान से डरते रहे लेकिन, जिसने डुबोया मुझे वोह साहिल निकला ।

ठुकरा के उसने मुझको कहा की मुस्कराओ , मैंने हस दिया , आख़िर सवाल उसकी खुशी का था ।
मैंने खोया वो जो मेरा था नही , उसने खोया वो जो सिर्फ़ उसी का था ।

तनहा हो कभी तो मुझे ढूंढ लेना, इस दुनिया से नही अपने दिल से पूछ लेना
आप के आस पास ही कहीं रहते है हम , यादों से नही तो साथ गुज़रे लम्हों से पूछ लेना ।

No comments: